Love Status In Hindi:- प्यार इस दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज़ है। Love Status सही मायने में प्यार भगवान का दिया हुआ एक अनमोल उपहार है। प्यार एक मीठा अनुभव एक प्यारा एहसास है जो कि इस दुनिया मे बहुत कम लोगों को ही नसीब होता है। सच्चा प्यार मिलना और फिर उसका ज़िन्दगी भर साथ रहना…ऐसा क़िस्मत वालो के साथ ही होता है। लेकिन अगर आपका प्यार आपके साथ नहीं है तो इसका ये मतलब कतई नहीं है कि आपका प्यार सच्चा नहीं है।

बहुत बार ऐसा भी होता है कि दो सच्चे प्रेमी भी किन्ही कारणों से एक दूसरे से अलग़ हो जाते हैं। ये कारण दोनो के बीच की गलतफहमी हो सकती है, या फ़िर समाज और ज़माने द्वारा लगायी गयी बन्दिशें।

अगर आपका प्यार ग़लतफ़हमी की वज़ह से आपसे दूर हो रहा है तो इसमें शायद कही ना कहीं आप दोनों की ही कमी है। जिसे आप आपस मे बात करके सुलझा सकते हैं। अक्सर ऐसा भी ददेखा गया है कि लोग प्यार के रिश्ते में झूठे आत्मसम्मान और अभिमान को लाते हैं। हम ये सोचते हैं कि अगर सामने वाला पहले बात नहीं कर रहा है तो भला हम पहले क्यों करें?

इसी चक्कर में कई बार हम अपने प्रियतम से भी दूर हो जाते हैं। Love Status In Hindi प्यार के बीच मे कभी भी इस तरह का अभिमान और झूठा आत्मसम्मान नहीं लाना चाहिए। ये रिश्ते की डोर को कमज़ोर करता जाता है। फ़िर धीरे-धीरे हमारा रिश्ता भी कमज़ोर होता जाता है। इसीलिए अगर सामने वाला आपसे किसी बात से नाराज़ है तो इसका ये मतलब नहीं कि आप भी उससे नाराज़ हो जाएं। बल्कि ये समय तो आपके प्यार दिखाने का है। इस वक़्त अगर आप रूठे हुए को मनाकर खुद के क़रीब ले जाएंगे तो आपके प्यार की डोर और मज़बूत होगी।

दोस्तों अगर आप जिसे प्यार करते हैं वो आपके क़रीब हो तो इससे बड़ी ख़ुशी की बात आपके लिए कोई और हो ही नहीं सकती। लेकिन अगर आपका प्यार रूठा हुआ है…तो फ़िर चाहे पूरी दुनिया आपके साथ हो, एक अधूरेपन का अनुभव होता है। ऐसे में हमें कुछ समझ नहीं आता कि हम क्या करें और किधर जाएं?

कई बार ऐसी स्थिति भी बन जाती है कि हम अपने प्यार से सीधे बात भी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप सीधा अपने प्यार का इज़हार नहीं कर पा रहे हैं तो आप कोई और भी रास्ता अपना सकते हैं। अप्य चाहे तो सोशल मीडिया के सहारे या उन्हें मैसेज भेजकर अपने दिल की बात बता सकते हैं। इसी लिए आज हम आपके लिए कुछ खास लव स्टेटस इन हिन्दी Love Status In Hindi लेकर आये हैं।

आप इन Love Status Hindi को चाहें तो अपने व्हाट्सअप Status पर लगाकर अपने दिल की बात अपने प्यार तक पहुँचा सकते हैं। या फ़िर चाहे तो सीधे मैसेज में भी ये शायरी या कोट्स भेजकर अपनी बात क़रीबी तक पहुँचा सकते हैं।

Get more information > Yourhindiquotes